Auto-Rickshaw Driver's Daughter Tops PCS-J Exams

Poonam Todi, daughter of an auto-rickshaw driver in Dehradun, has the proud privilege of becoming the topper in the PCS-J examinations of the Uttarakhand Public Service Commission. Poonam has a sister and two brothers. Ashok Todi, the father, says that he cut on other expenses to give good education to the children. His daily income is around 400 to 500 Rupees.

Read more of this in a report published in Jagran...

हौसले अगर बुलंद हों तो मंजिल कदम चूमती है। इस कहावत को साकार कर दिखाया है दून के एक ऑटो चालक की बेटी ने। नेहरू कॉलोनी निवासी पूनम टोडी ने पीसीएस जे परीक्षा में टॉप कर एक नजीर पेश की है। साथ ही उन लोगों को भी जवाब दिया है, जो लड़कियों को लड़कों से कमतर आंकते हैं।

पूनम के पिता अशोक टोडी ऑटो चलाते हैं। वह बताते हैं कि दिन का 400-500 रुपये ही कमा पाते हैं। इस कम आमदनी में परिवार का भरण पोषण बहुत मुश्किल से किया। उनकी दो बेटियां और दो बेटे हैं। जिनमें उन्होंने कभी फर्क नहीं किया। उन्हें अच्छी शिक्षा देने के लिए घर के अन्य खर्चों में कटौती की। वह कहते हैं कि बच्चे ही जीवन की असल पूंजी हैं और बेटी ने यह सच भी कर दिखाया है। पूनम ने उनका सिर फक्र से ऊंचा कर दिया है। मां लता ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर नाज है।

News Source
Jagran

What do you think?

More from Bharat Mahan